गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमकासगंजगुरु पूर्णिमा के अवसर पर जगह जगह हुए भण्डारे

गुरु पूर्णिमा के अवसर पर जगह जगह हुए भण्डारे

कासगंज।
गुरु पूर्णिमा के अवसर पर सोरों, कासगंज में जगह जगह भण्डारे आयोजित किये गये तथा जनपद से जुड़े गंगा घाटों पर श्रद्धालुओ ने गंगा स्नान कर पुण्य लाभ अर्जित किया।
गायत्री परिवार द्वारा गुरु पूर्णिमा पर्व पर रेलवे रोड स्थित गंगा देवी धर्म शाला में गायत्री यज्ञ अनुष्ठान का आयोजन किया गया।
इस अवसर पर गायत्री परिवार के संयोजक मंडल के सदस्य, व्यवसायी राजीव गुप्ता ने बताया कि गायत्री की उपासना आदि दैविक, आदि भौतिक तथा आदि तापिक कष्टों, पापों को हरने वाली है तथा सच्चे उपासक को मनोवांछित फल देने वाली है, इस अवसर पर यज्ञ के उपरांत श्रृद्धालुओ ने भण्डारा आयोजित किया ,
श्रावण मास के प्रारंभ के साथ कांवड़ यात्रा भी शुरू होने जा रही है जिसके लिए पुलिस प्रशासन ने रुट डायवर्जन कर रुट चार्ट जारी किया है ।
जिसके अंतर्गत मथुरा की ओर से आने वाले बडे़ वाहन सिकन्दराराऊ से जवा, डिबाई, नरौरा होते हुए मुरादाबाद, बरेली कीओर जायंगे तथा छोटे वाहन नदरई से बाई पास होते हुए गोरहा से चांडी चोराहा , सहावर होते हुए निकलेंगे, तथा एटा की ओर से आने वाले तथा बरेली की ओर जाने वाले वाहनों को कासगंज पुल से निकलने का निर्देश पुलिस विभाग द्वारा जारी किया गया है ।
साथ ही पुलिस अधीक्षक बी बी जी टी एस मूर्ति द्वारा यह भी निर्देश दिये गये हैं कि सहावर थाना अन्तर्गत सहबाजपुर से कांवड़ भरने वाले श्रृद्धालु पश्चिमी घाट पर गंगा में जल बढ़ जाने के कारण पूर्वी घाट पर जल भरने के लिए समय समय पर पुलिस निर्देशों का पालन करें।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments