गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमब्रजSikandraRao/Hasayanकोविड टीकाकरण : 712 फ्रंट लाइन वर्कर ने लगवाया टीका

कोविड टीकाकरण : 712 फ्रंट लाइन वर्कर ने लगवाया टीका

सिकन्दराराऊ कोतवाली प्रभारी प्रवेश राणा टीका लगवाते 

– पूरी तरह सुरक्षित है टीका
– विभाग ने किये बेहतर इंतजाम

हाथरस, 12 फरवरी।  

कोविड-19 से बचाव के लिए जनपद में शुक्रवार को 712 फ्रंट लाइन वर्कर को   कोविड का टीका लगाया गया,  जिसमें पुलिसकर्मियों, राजस्व कर्मियों तथा पालिका कर्मियों को प्रतिरक्षित किया गया।  टीकाकरण की शुरुआत सुबह 10 बजे से हुई  जोकि शाम पांच बजे तक चली। इन सभी को कोविड-19 टीके की अगली डोज 28 दिन बाद दी जाएगी।

शुक्रवार को जनपद के चार केंद्रों पर कोविड-19 टीकाकरण किया गया।  शुक्रवार को 721 लोगों को कोविड-19 टीका से प्रतिरक्षित करने का लक्ष्य था,  जिसके सापेक्ष 712 लोगों को टीका लगाया गया। जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह  ने बताया कि शुक्रवार को एमडी टीबी, शहरी स्वास्थ्य केंद्र मधुगढ़ी, सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सादाबाद तथा सिकंदराराऊ पर टीकाकरण किया गया है। उन्होंने बताया कि केंद्रों पर फ्रंटलाइन वर्कर्स को  टीका लगाया गया है। वहीं, गुरुवार को 982 लोगों को  टीका लगाया गया था। जिला प्रातरिक्षण अधिकारी ने बताया कि टीकाकरण में सभी उत्साहपूर्वक टीका लगवा रहे हैं।

सीएमओ डॉ. बृजेश राठौर ने कहा कि विभाग द्वारा बेहतर व्यवस्था की गई है। टीकाकरण को लेकर कोई भी लापरवाही न बरतने के निर्देश हैं। टीका पूरी तरह सुरक्षित है। टीकाकर्मियों द्वारा सभी लाभार्थियों को वैक्सीन लगाने के उपरांत उसके संबंध में काउंसलिंग भी की जा रही है। टीका लगवाने के उपरांत आधे घंटे के लिए निगरानी कक्ष  में लाभार्थी को रोका जा रहा है ताकि उनकी स्थिति पर नजर रखी जा सके।

RELATED ARTICLES

1 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments