शनिवार, जुलाई 20, 2024
होमब्रजकोरोना से बचाव के लिए जरूर लगवाएं टीका: डॉ. विजेंद्र

कोरोना से बचाव के लिए जरूर लगवाएं टीका: डॉ. विजेंद्र

 

जिले में 13 लाख से अधिक को पहली और 12 लाख से ज्यादा को लगी दूसरी डोज। 14 जुलाई से कोरोना से बचाव के लिए टीकाकरण बेहद जरूरी है। इसके साथ ही इससे बचाव के लिए सभी प्रोटोकोल  का पालन करना भी बेहद आवश्यक है। यह कहना है जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह का
देश-प्रदेश में एक बार फिर कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं। ऐसे में हाथरस जिले का स्वास्थ्य विभाग पूरी तरह सतर्क है। जनपद में अब तक 13 लाख से ज्यादा प्रथम डोज, 12 लाख से अधिक को सेकेंड डोज व 23 हजार से अधिक को प्रीकॉशनरी डोज लगाई जा चुकी है। इसके साथ ही टीकाकरण अभियान अब भी जारी है। इसके अलावा लोगों को घर से बाहर निकलते समय मास्क का इस्तेमाल करना चाहिए। इसके साथ ही घर से बाहर लोगों से दो गज की दूरी बनाकर रखें और समय-समय पर हाथ धुलते रहें ।

अपर मुख्य चिकित्सा अधिकारी/जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. विजेंद्र सिंह ने बताया कि कोरोना से बचाव के लिए कोविड टीके की  दूसरी  डोज जरूर लगवाएं। सुरक्षा ही कोविड से बचाव  का सर्वोत्तम उपाय है। टीकाकरण के लिए विभिन्न स्थानों पर टीकाकरण सत्र आयोजित किए जा रहे हैं।  उन्होंने जनता से अपील की है कि सभी लोग कोरोना प्रोटोकॉल का पालन करें। मास्क लगाएं, समय-समय पर  साबुन और पानी से हाथ धुलते रहें। भीड़-भाड़ वाले स्थानों पर जाने से बचें। उन्होंने कहा कि  कोरोना संक्रमण से खुद भी बचें और दूसरों को भी बचाएं और जल्द से जल्द कोरोना से बचाव के लिए टीका जरूर लगवाएं।

यूएनडीपी से वीसीसीएम दिनेश सिंह ने बताया कि जिले में अब तक करीब 13.47 लाख  प्रथम डोज, 12.39 लाख  को द्वितीय डोज और 23738  प्रीकॉशनरी डोज लगाई जा चुकी है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments