गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिकेजरीवाल ने विधानसभा में BJP पर तंज कसते हुए सुनाई कविता

केजरीवाल ने विधानसभा में BJP पर तंज कसते हुए सुनाई कविता

दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल ने विधानसभा में बोलते हुए BJP पर तंज कसा है. केजरीवाल जब AAP सरकार की उपलब्धियां बता रहे थे तभी BJP विधायकों ने उन्हें टोका, जिसके बाद केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि इस सृष्टि की रचना ही 2014 में हुई थी.

केजरीवाल ने व्यंग्यात्मक शैली में कहा कि इस सृष्टि की रचना ही 2014 में हुई थी, जब केंद्र में BJP सत्ता में आई. इस दौरान CM ने दिल्ली मॉडल शासन को जीरो करप्शन मॉडल बताया. केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पढ़ी-लिखी और केंद्र में एक अनपढ़ सरकार है. इस सरकार का नारा क्या है, इसको लेकर उन्होंने एक कविता सुनाई.

 

दिल्ली CM ने कहा कि उनकी सरकार में शिक्षित लोग शामिल हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि अशिक्षित सरकार को स्कूल और कॉलेज बनाने में दिलचस्पी नहीं है, लेकिन कारोबारियों के साथ पैसों के मामले में बात करने में दिलचस्पी है. CM ने कहा कि दिल्ली को CWG घोटाले और CNG घोटाले के लिए जाना जाता था, लेकिन AAP के सत्ता में आने के बाद यह पूरी तरह बदल गया और बीते आठ साल में शानदार स्कूलों और अस्पतालों के लिए जानी जाती है.

अरविंद केजरीवाल जब आप सरकार की उपलब्धियों को बता रहे थे तभी कुछ बीजेपी विधायकों ने हस्तक्षेप किया और राष्ट्रीय राजधानी के विकास में केंद्र सरकार की भूमिका का हवाला दिया. इस पर केजरीवाल ने कटाक्ष करते हुए कहा कि 2014 में ही सृष्टि की रचना हुई थी. सूर्य और चंद्रमा आपकी वजह से हैं. यह सब आपकी वजह से हैं.

CM ने इस मुद्दे को भी उठाया कि ईडी और CBI के छापे के माध्यम से ईमानदार मंत्रियों को गिरफ्तार करके भाजपा कैसे “लोकतंत्र की हत्या कर रही है और विरोध की आवाजों को दबा रही है.” केजरीवाल ने अपने मंत्रियों मनीष सिसोदिया और सत्येंद्र जैन की गिरफ्तारी का जिक्र करते हुए कहा, “वाह रे शासन तेरा खेल, ईमानदार को हो गई जेल.”

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments