सोमवार, मई 27, 2024
होमअलीगढ़कृषि मंत्री ने गोवंश को लेकर कहीं बड़ी बात,सड़क पर आवारा घूमने...

कृषि मंत्री ने गोवंश को लेकर कहीं बड़ी बात,सड़क पर आवारा घूमने वाले गौवंश के गिनाए फायदे

कृषि मंत्री सूर्य प्रताप शाही के द्वारा अलीगढ़ के विधानसभा इगलास का दौरा किया। इस दौरान सूर्य प्रताप शाही के द्वारा सबसे पहले मंगलायतन विश्वविद्यालय का दौरा किया। इस दौरान छात्रों को उनके द्वारा देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को लेकर तमाम तरह की जानकारियां छात्रों को उपलब्ध कराई। इस दौरान देश के प्रधानमंत्री के ऊपर लिखी गई किताब को लेकर उनके द्वारा जमकर कसीदे पढ़े। कृषि मंत्री ने कहा कि मोदी जी का जीवन एक अर्थशास्त्री के रूप में रहा है। आज देश आगे बढ़ रहा है कुछ लोग इसलिए विकास को नहीं होने देना चाहते कि वह मोदी ने किया है। ऐसे लोगों को देश के विकास से कोई मतलब नहीं हैं।

उसके बाद कृषि मंत्री के द्वारा

नगर पंचायत इगलास के सार्वजनिक शौचालय का निरीक्षण किया। इस दौरान मोहल्ला अशावर में कुछ लोगों से  विकास के मुद्दे पर वार्तालाप भी की इसके बाद विधानसभा इगलास के गांव सहारा खुर्द  मैं मौजूद शिव मंदिर पर पूजा अर्चना की गई। प्राचीन शिव मंदिर पर पूजा अर्चना के बाद कृषि मंत्री के द्वारा मंदिर के समीप स्थित सरोवर का शुभारंभ किया। कृषि मंत्री के द्वारा ग्रामीण के लिए चौपाल लगाकर योगी सरकार के द्वारा किसानों को दी जाने वाली योजनाओं से लाभान्वित किया।

साथ ही महिलाओं की गोद भराई रस्म में महिलाओं को सामग्री वितरित की इसके बाद उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री के द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया। देश के प्रधानमंत्री देश के लिए काफी अच्छा कर रहे हैं। मौजूदा हालातों में देश की आर्थिक स्थिति काफी मजबूत हुई है। रक्षा से लेकर सुरक्षा तक विदेशों में भी मोदी सरकार तिरंगा लहरहा रही है। गोवंशों के आवारा घूमने के सवाल पर उत्तर प्रदेश के कृषि मंत्री के द्वारा बड़ा बयान दिया।

जब उनसे सवाल पूछा गया योगी सरकार में आवारा को गौवंश सड़कों पर घूमते नजर आ रहे हैं, तो इसको लेकर योगी सरकार के मंत्री के द्वारा अलग तरीके का बयान दिया उनके द्वारा कहा गया गोवंश का गोबर विदेशों में डिमांड पर चल रहा है। कई रुपए प्रति किलो इसकी डिमांड पहुंच चुकी है लेकिन हमारे देश में सड़कों पर गोवंश का गोबर मुफ्त में नजर आ रहा है यह खाद के किसानों के लिए काम में आएगा।

रिपोर्ट- शाहनवाज

RELATED ARTICLES

9 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments