गुरूवार, मई 16, 2024
होममथुराकूड़े में डालीं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें सफाई कर्मचारी को माफी...

कूड़े में डालीं प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें सफाई कर्मचारी को माफी मांगने पर मिली नौकरी

मथुरा नगर निगम कार्यालय के पास सुभाष इंटर कॉलेज के कूड़े दान में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की तस्वीरें फेंक दी गईं थी। 16 जुलाई को कूड़े से तस्वीरें निकलने से नगर निगम में खलबली मच गई। इसके बाद एक संविदा सफाई कर्मी की सेवा समाप्त कर दी गई थी। जिसे जांच के बाद दोबारा नौकरी पर रखा गया था

जानकारी के मुताबिक संविदा सफाई कर्मी बॉबी कूड़ा एकत्र  कर रहा था। बताया गया था कि किसी ने साफ-सफाई करते समय प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरें कूड़े में डाल दी थी। यहां से गुजरने वाले राजस्थान के एक व्यक्ति ने ऐसा करने से टोका। इस पर उसने बहस की। लोगों के समझाने पर सफाई कर्मचारी ने तस्वीरों को कूड़े से निकाला।
लोगों ने कहा कि सफाई कर्मी ने प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री की तस्वीरों कूड़े से हटाई जरूर, लेकिन कार्यालय में रखने की बजाय कूड़े वाली ट्रॉली में डाल दीं। इसकी वीडियो वायरल होने पर इसका पता अधिकारियों को चला। इस के बाद मामले की जांच कराई गई। इस संबंध में अपर नगर आयुक्त सतेंद्र तिवारी ने उसकी सेवा समाप्त कर थी।

इस  कार्रवाई के बाद सफाई कर्मी बॉबी पुत्र दुलीचंद ने एक पत्र नगर आयुक्त को लिख कर क्षमा मांगी। उसने लिखा कि उसके परिवार में छोटे-छोटे बच्चे हैं। भविष्य में वह इस प्रकार की लापरवाही नहीं करेगा। उसको सेवा का अवसर दिया जाए, जिस पर नगर निगम के अधिकारियों ने सहानुभूति पूर्वक विचार करते हुए उसकी सेवा को दोबारा बहाल कर दिया है।
सफाई कर्मचारी यूनियन के नेता महेश काजू ने निगम के अधिकारियों के बहाली आदेश की सराहना करते हुए कहा हैं कि सभी सफाई कर्मियों को पूर्ण कर्तव्य निष्ठा और जिम्मेदारी के साथ अपने कार्य को अंजाम देना चाहिए।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments