गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमराजनीतिकुल 155 प्रत्याशियों ने किया प्रदेश 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले...

कुल 155 प्रत्याशियों ने किया प्रदेश 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में नामांकन

लखनऊ, 30 सितंबर (वेबवार्ता)।

प्रदेश में 11 विधानसभा सीटों पर होने वाले उपचुनाव में अपना भाग्य आजमाने के लिए कुल 155 प्रत्याशियों ने आज अन्तिम दिन तक नामांकन किया है। 21 अक्तूबर को होने वाले उपचुनाव के लिए नामांकन की आज अन्तिम तिथि थी। कुल कितने प्रत्याशी चुनाव मैदान में होंगे, इसकी अन्तिम सूची नाम वापसी की अन्तिम तारीख 3 अक्तूबर की शाम को ही पता चल सकेगा।

इस बीच 11 सीटों पर नामांकन के अन्तिम दिन तक जितने उम्मीदवारों ने अलग-अलग सीटों पर नामांकन किया है उसके अनुसार सहारनपुर के गंगोह सीट पर 15, रामपुर के रामपुर सीट पर 10, अलीगढ़ के इग्लास (सु.) सीट पर 10, लखनऊ के लखनऊ कै़ट सीट पर 15, कानपुर शहर के गोविन्दनगर सीट पर 20, चित्रकूट के माणिकपुर सीट पर 10, प्रतापगढ़ के प्रतापगढ़ सीट पर 18, बाराबंकी के जैदपुर (सु.) सीट पर 10, अम्बेडकरनगर के जलालपुर सीट पर 20, बहराइच के बलहा (सु.) सीट पर 12 तथा मऊ के घोसी सीट पर 15 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया है।

निर्वाचन आयोग के अधिकारियों के अनुसार कल पहली अक्तूबर को नामांकन पत्रों की जांच होगी और तीन अक्तूबर तक नाम वापस लिए जा सकेंगे। नाम वापसी की तिथि तीन अक्तूबर की शाम तक स्पष्ट हो सकेगी कि 11 सीटों पर होने वाले उपचुनाव में कुल कितने प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला 21 अक्टूबर को होने वाले उपचुनाव में होगा। 24 अक्टूबर को मतगणना होगी।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments