बुधवार, अप्रैल 24, 2024
होमकासगंजकांवड़ मेले को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए व्यापक सुरक्षा प्रबंध

कांवड़ मेले को लेकर पुलिस प्रशासन द्वारा किए गए व्यापक सुरक्षा प्रबंध

कासगंज।

जनपद में गंगा घाटों से ४ जुलाई से ३०अगस्त के बीच चलने वाले कांवड़ मेले को लेकर पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित द्वारा व्यापक सुरक्षा प्रबंध किए गए हैं, जिसके लिए उन्होंने पुलिस को ब्रीफिंग करते हुए निर्देशित किया कि वे इस दौरान अपनी ड्यूटी पूरी निष्ठा के साथ सौम्य व्यवहार करते हुए निभाएं , बढ़ते हुए गंगा जल स्तर को देखते हुए उन्होंने गंगा में बेरीकेडिंग को लेकर श्रृद्धालुओं को ध्यान दिलाए जाने पर बल दिया।

पौराणिक नगरी सोरों में आज कल कांवड़ सजाने के लिए सड़क के दोनों ओर लहरा गंगा घाट तक तथा कछला गंगा घाट पर अनगिनत दुकानों पर कांवड़ सजाने के सामान को पूरी साज सज्जा के साथ सजाया गया है , पूरे सोरों क्षेत्र में धार्मिक वातावरण देखते ही बनता है । कांवड़िए पूरे उत्साह और श्रृद्धा के साथ कांवड़ लाने को निकले हुए हैं। उधर धर्मनिष्ठ लोगों के द्वारा कांवड़ियों के लिए जलपान आदि की व्यवस्था की जा रही है।
पुलिस अधीक्षक सौरभ दीक्षित के निर्देश पर कांवड़ियों की सुरक्षा को देखते हुए रुट डायवर्जन की व्यवस्था की गई है , क्योंकि विभिन्न जनपदों और राज्यों से भारी संख्या में श्रृद्धालु यहां के गंगा घाटों से जल ले जाकर अपने आराध्य भगवान शिव का अभिषेक करते हैं । और अपनी आस्था को प्रकट करते हैं।
इस संबंध में बताया गया कि इस संबंध में बरेली , बदायूं आने वाले भारी वाहन ट्रक, ट्रोला , डीसी एम , रोडवेज प्राइवेट बस बदायूं से कादरगंज पुल होते हुए कासगंज की सीमा गंजडुंडवारा ,एटा होते हुए निकाले जाएंगे।
कछला घाट पर बदायूं की और से आने वाले वाहन कछला बोर्डर पर रोके जायेंगे। अन्यथा की स्थिति में नगरिया मोड़ से रूट डायवर्ट करते हुए सहावर अमांपुर होते हुए निकाले जाएंगे।
इसी तरह एटा , हाथरस अलीगढ़ से बदायूं , बरेली की ओर जाने वाले भारी वाहन नदरई तिराहे से रेलवे अंडरपास होते सौरभ ढाबे से मंडी समिति तिराहा होते हुए अमांपुर , सहावर , कादरगंज पुल से बदायूं को निकाले जाएंगे। शुक्र ,शनि , रविवार , सोमवार को कोई रोडवेज बस सोरों क्षेत्र होकर बदायूं नहीं जायगी। हाथरस से कासगंज आने वाले वाहन एटा होकर निकाले जाएंगे।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments