गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमराजनीतिएक साथ मिलकर हम बीजेपी को हराने जा रहे हैं: कांग्रेस नेता...

एक साथ मिलकर हम बीजेपी को हराने जा रहे हैं: कांग्रेस नेता राहुल गांधी

पटना में नीतीश कुमार के कहने पर विपक्षी दलों की महाबैठक होने जा रही है। जिसमें जेडीयू और आरजेडी के अलावा 15 अन्य दल भी शामिल होगें। 

पटना में विपक्ष की एकता बैठक से पहले राहुल गांधी ने कहा  एक साथ मिलकर हम बीजेपी को हराने जा रहे हैं। उन्होंने कहा हमलोगों ने कर्नाटक में बीजेपी को हराया है। राहुल गांधी ने दावा किया है कि मध्यप्रदेश, राजस्थान, तेलगांना और छत्तीसगढ में कांग्रेस पार्टी की सरकार बनेगी।

राहुल गांधी ने कहा देश में दो विचारधाराओं की लड़ाई चल रही है एक तरफ हमारी भारत जोड़ो यात्रा की तो वहीं दूसरी तरफ भाजपा की भारत तोड़ो की विचारधारा चल रही है। राहुल गांधी ने कहा बीजेपी नफरत और हिंसा फैलाने का काम कर रही है और कांग्रेस पार्टी भारत जोड़ने का और मोहब्बत फैलाने का काम करती है। उन्होंने कहा नफरत को नफरत से नहीं काटा जा सकता है। नफरत को मोहब्बत से ही काटा जा सकता है।

 

नीतीश ने बुलाई विपक्षी दलों की बैठक

नीतीश कुमार के बुलावे पर 23 जून शुक्रवार को पटना में विपक्षी दलों का महासम्मेलन होने जा रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी भी इस बैठक में शामिल होने पटना पहुंच चुके हैं। कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे भी इस बैठक में शमिल हो रहे हैं।

बैठक में शमिल होने से पहले राहुल गांधी पटना में कांग्रेस कार्यालय पर गए। जहां पर उन्होंने कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा पूरा देश समझ गया है कि नरेंद्र मोदी और भाजपा का मतलब सिर्फ 2-3 लोगों को फायदा पहुंचाना है और वहीं कांग्रेस का मतलब पूरे देश के गरीबों के साथ खड़े होना और उनके लिए काम करना है।

 

मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा बिहार जीत गए तो भारत भी जीत जाएंगे

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे ने भी कांग्रेस कार्यालय पर कहा इस कांग्रेस आफिस से जो भी नेता निकला वो देश के आजादी के लिए लड़ा। उन्होंने कहा हमें गर्व है कि इस देश के पहले राष्ट्रपति डाॅ.राजेन्द्र प्रसाद जी थे। मल्लिकार्जुन खरगे ने कहा अगर हम बिहार में जीत गए तो पूरे भारत में भी हम जीत जाएंगे।

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments