शनिवार, फ़रवरी 24, 2024
होमराष्ट्रीयएओएमएसआई के 47वें वार्षिक सम्मेलन का हुआ सफल आयोजन

एओएमएसआई के 47वें वार्षिक सम्मेलन का हुआ सफल आयोजन

दिल्ली. एसोसिएशन ऑफ ओरल एंड मैक्सिलोफेशियल सर्जन ऑफ इंडिया (एओएमएसआई) का 47वां वार्षिक सम्मेलन नई दिल्ली के लीला एंबियंस कन्वेंशन होटल में आयोजित किया गया था। एओएमएसआई, दिल्ली एनसीआर और हरियाणा राज्य चैप्टर द्वारा आयोजित इस कार्यक्रम में अंतर्दृष्टि और विशेषज्ञता के गतिशील आदान-प्रदान के लिए 1800 से अधिक प्रतिनिधि शामिल हुए, जिनमें सम्मानित राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय पेशेवर शामिल थे।
“साक्ष्य के साथ टीमिंग अनुभव” थीम पर आधारित इस सम्मेलन में 18 अंतरराष्ट्रीय वक्ताओं के साथ 200 प्रमुख वक्ताओं ने आकर्षक चर्चा की। प्रतिनिधियों ने मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी में वर्तमान और अभिनव समाधानों की खोज की, जबड़े की सर्जरी, मौखिक कैंसर, फ्रैक्चर, क्रैनियोफेशियल विसंगतियों, ओरोफेशियल पैथोलॉजी आदि जैसे महत्वपूर्ण विषयों पर चर्चा की।
सम्मेलन सचिव डॉ. मंजूनाथ राय, आयोजन अध्यक्ष डॉ. आशीष गुप्ता, आयोजन सचिव डॉ. अतुल शर्मा, संयुक्त आयोजन सचिव डॉ. इमरान खान और वैज्ञानिक अध्यक्ष डॉ. रोहित चंद्रा के विशिष्ट नेतृत्व में सम्मेलन ने आदान-प्रदान के लिए एक मंच प्रदान किया। क्षेत्र में अभूतपूर्व विचारों और प्रगति का। उद्घाटन समारोह के मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय चिकित्सा अनुसंधान परिषद के महानिदेशक डॉ. राजीव बहल ने कार्यक्रम को आशीर्वाद दिया।
लीला एंबिएंस कन्वेंशन होटल, दिल्ली ने इस आयोजन के लिए एक आदर्श पृष्ठभूमि के रूप में काम किया, जिससे सहयोग और सीखने के लिए अनुकूल माहौल तैयार हुआ। सम्मेलन में प्रतिभागियों को मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी में नवीनतम विकास से लैस करने के लिए डिज़ाइन किए गए कई प्री-कॉन्फ्रेंस पाठ्यक्रम भी शामिल किए गए। इस कार्यक्रम ने क्षेत्र में नवीनतम तकनीक का प्रदर्शन करने वाले 55 से अधिक राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय व्यापार संगठनों को आकर्षित किया।
राज नगर एक्सटेंशन में पूरा दिन क्रिकेट, बैडमिंटन, शतरंज और कैरम जैसे खेल आयोजनों के लिए समर्पित रहा। और क्रमशः यमुना खेल परिसर। एओएमएसआई 2023 का 47वां वार्षिक सम्मेलन एक शानदार सफलता थी, जिसने मौखिक और मैक्सिलोफेशियल सर्जरी के क्षेत्र को आगे बढ़ाने के लिए समर्पित पेशेवरों के बीच सहयोग और ज्ञान-साझाकरण को बढ़ावा दिया।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments