गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमराजनीतिईस्ट इंडिया के तरह विपक्षी दलों ने बनाया INDIA

ईस्ट इंडिया के तरह विपक्षी दलों ने बनाया INDIA

पीएम नरेंद्र मोदी ने मंगलवार यानी 25 जुलाई को विपक्षी दलों के गठबंधन इंडिया की तुलना ईस्ट इंडिया से की और उन्होंने कहा कि उन्हीं की तरह विपक्षी दलों ने इंडिया गठबंधन बनाया है, साथ ही उन्होंने कहा कि जिस तरह अंग्रेज आए और उन्होंने अपना नाम ईस्ट इंडिया कंपनी रखा था, ठीक उसी तरह विपक्ष अपने को INDIA के नाम से पेश कर रहा है।

आपको बता दें कि बीजेपी संसदीय दल की मीटिंग में प्रधानमंत्री ने कहा कि विपक्ष का काम प्रदर्शन करना है। उन्हें करने दें, और आप लोग अपने काम पर ध्यान दें। साथ ही उन्होंने कहा कि उनका मकसद सिर्फ 2027 तक भारत को विकसित देश बनाना है और तीसरे टर्म में भारत को तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था बनाना है।

विपक्षी दलों को पीएम मोदी ने क्या कहा?

मीडिया रिर्पोट के मुताबिक पीएम ने कहा कि विपक्ष दिशाहीन है। उसने मन बना लिया है कि वह विपक्ष में ही रहना चाहते हैं। इसके बाद पीएम ने कहा कि 2027 तक देश को विकसित देशों की श्रेणी में खड़ा करेंगे। उन्होंने यह भी कहा कि देश की हर विधानसभा से एक अमृत कलश जिसमें मिट्टी भरी होगी वह दिल्ली लाया जाएगा और दिल्ली में अमृतवन का निर्माण होगा।

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद INDIA पर क्या बोले? 

बीजेपी सांसद रविशंकर प्रसाद ने भी INDIA पर निशाना साधते हुए कहा कि आज लोग इंडियन मुजाहिद्दीन भी नाम रखते हैं और इंडियन पीपल्स फ्रंट भी नाम रखते हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि चेहरे पर चेहरे भी लगाते हैं, सच्चाई कुछ और ही है।

रविशंकर ने कहा कि हमें पीएम मोदी ने आशा जगाई है कि 2024 में भी हम ही आने वाले हैं और देश भी यही जानता है कि विपक्ष भी समझता है लेकिन बार-बार विरोध करना, वो मान चुके हैं कि उन्हें सत्ता में नहीं आना और उन्होंने एक बहुत बड़ी टिप्पणी की थी, कि इंडियन नेशनल कांग्रेस अंग्रेजों ने बनाया था, और ईस्ट इंडिया कंपनी भी अंग्रेजों ने बनाई थी। उन्होंन हम लोगों से कहा कि हम जागृत हों सुबह की भोर की तरह, देश हमारी पुन: अपेक्षा कर रहा है।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments