शुक्रवार, अप्रैल 19, 2024
होममनोरंजनइन फिल्मों ने किया Worldwide 1000 Crore का आकड़ा पार

इन फिल्मों ने किया Worldwide 1000 Crore का आकड़ा पार

इन फिल्मों ने किया Worldwide 1000 Crore का आकड़ा पार: इंडियन सिनेमा में शाहरुख खान की ‘पठान’ के साथ कुछ ऐसी मूवीज भी बन चुकी है, जिन्होंने वर्ल्डवाइड 1000 करोड़ से ज्यादा का बिजनेस किया है.

इन फिल्मों ने किया Worldwide 1000 Crore का आकड़ा पार: शाहरुख खान (Shah Rukh Khan) की ‘पठान’ ने बॉक्स ऑफिस (Box Office) पर तहलका मचाकर रख दिया था. फिल्म को उम्मीद से कहीं ज्यादा सफलता मिली थी. ‘पठान (Pathaan)’ ने तमाम बड़े रिकॉर्ड्स को धराशाई कर दिया था. हालांकि इस मूवी के अलावा राम चरण (Ram Charan) की ‘आरआरआर (RRR)’ के साथ कुछ ऐसी फिल्में हैं जो वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई कर चुकी हैं. इन मूवीज का मजा ओटीटी (OTT) पर लिया जा सकता है.

 

पठान (Pathaan)’

इस फिल्म के जरिए शाहरुख खान ने पूरे चार सालों के बाद फिल्मी पर्दे पर वापसी की थी. फिल्म में शाहरुख के साथ दीपिका पादुकोण और जॉन अब्राहम के काम को भी बहुत पसंद किया गया. इस मूवी ने 1000 करोड़ का वर्ल्डवाइड बॉक्स ऑफिस कलेक्शन किया था. इस मूवी को व्यूअर्स प्राइम वीडियो पर देख सकते हैं.

 

केजीएफ 2 (KGF 2)’

प्राइम वीडियो पर मौजूद इस मूवी ने बॉक्स ऑफिस पर बंपर कमाई की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मूवी ने पूरे 1228 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया था. यश स्टारर इस मूवी को आईएमडीबी ने 8.3 की रेटिंग दी है.

 

बाहुबली 2 (Baahubali 2)’

एसएस राजामौली के द्वारा और प्रभास स्टारर इस मूवी भी बॉक्स ऑफिस पर कई बड़े रिकॉर्ड्स कायम कर चुकी है. रिपोर्ट्स के मुताबिक इस मूवी ने 1810 करोड़ का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया है. आईएमडीबी ने इसे 8.2 की रेटिंग से नवाजा है. ओटीटी व्यूअर्स इस मूवी को डिज्नी+हॉटस्टार पर देखकर एंटरटेन हो सकते हैं.

 

दंगल (Dangal)’

आमिर खान स्टारर इस मूवी को आईएमडीबी ने 8.3 की रेटिंग दी है. क्रिटिक्स के साथ दर्शकों ने भी इस फिल्म को बहुत प्यार से नवाजा है. फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर ताबड़तोड़ कमाई की थी. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार ‘दंगल’ ने पूरे 2000 करोड़ का वर्ल्डवाइड कारोबार किया था. इस मूवी को व्यूअर्स एप्पल टीवी पर पेड सब्सक्रिप्शन के साथ देख सकते हैं.

 

आरआरआर (RRR)’

राम चरण (Ram Charan) स्टारर इस मूवी ने ऑस्कर तक में धूम मचाकर रख दी थी. डिज्नी+हॉटस्टार (Disney+Hotstar) पर मौजूद इस मूवी ने रिपोर्ट्स के मुताबिक 1131 करोड़ा का वर्ल्डवाइड बिजनेस किया था.

 

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments