गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमअलीगढ़आस्था ने शिव भक्तों की सेवा के साथ कराया 26 जोड़ों का...

आस्था ने शिव भक्तों की सेवा के साथ कराया 26 जोड़ों का सामूहिक विवाह

अलीगढ 10 मार्च।

 रामघाट रोड स्थित पराग डेरी प्रांगण में आस्था संस्था द्वारा कावरियों की सेवा के साथ साथ 26 जोड़ों का सामूहिक विवाह कराया गया।
कार्यक्रम का शुभ आरंभ मुख्य अतिथि विधायक संजीव राजा, अनिल पाराशर एवं आई जी पुलिस पीयूष मोर्डिया ने दीप प्रज्ज्वलित करके किया। संस्था के पदाधिकारियों ने सभी अतिथि का स्वागत पतका उड़ाकर किया। संस्थापक हिमांशु गर्ग ने कहा कि हमारा सौभाग्य है कि भोले बाबा और गौरा माता के विवाह की तिथि पर हमें 26 कन्याओं का कन्यादान करने का अवसर मिला। उन्होंने बताया की इन सभी 26 जोड़ों को मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना का सरकारी लाभ के साथ साथ हमारी संस्था द्वारा लगभग पचास हजार रुपए की दैनिक उपयोग की वस्तुयें प्रदान की गयी ।
संजीव राजा ने कहा कि लंबे सफर के बाद थके हुए शिव भक्तों की सेवा करना सबसे बड़ा पुण्य का कार्य है । इस शिविर में हमारे सभी युवा साथी पूर्ण मनोयोग से यहां सेवा कार्य में लगे हुए हैं । वह सभी बधाई के पात्र हैं ।
शाम में बाबा अमरनाथ बर्फानी के हिमलिंग की झांकी सजाई गयी और एक शाम भोले बाबा और गौरा माता के नाम भजन संध्या का भव्य आयोजन किया गया। देर रात तक मेडिकल कैंप के प्रभारी विनय अग्निहोत्री अपनी टीम के साथ पैदल चलकर घायल हुए शिवभक्तों का चिकत्सिय लाभ देते रहे। इस शिविर में महिलाओं ने बढ़ चढ़कर शिवभक्तों की सेवा की। इस अवसर पर गगन अग्रवाल, रचना अग्रवाल, गीता प्रधान, विनीत भरद्वाज, पी के नायर, राजीव अग्रवाल, ममता अग्रवाल, शिल्पी अग्रवाल, सुशील टाइगर, लकी, पवन खंडेलवाल, हरीश सैनी, आदि उपस्थित थे।

RELATED ARTICLES

2 टिप्पणी

- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments