सोमवार, मई 27, 2024
होमटेकआपके लिए लिखेगा मेल और बनाएगा डॉक्यूमेंट फाइल जानिए कैसे

आपके लिए लिखेगा मेल और बनाएगा डॉक्यूमेंट फाइल जानिए कैसे

10 मई को कैलिफोर्निया में गूगल का I/O 2023 इवेंट हुआ था. इस इवेंट में AI का जोर देखने को मिला और कई सर्विसेस में गूगल ने इसका कमाल दिखाया. गूगल मैजिक एडिटर हो, Bard AI या फिर Help me write, सभी जगह AI को कंपनी ला रही है। गूगल आने वाले समय में Help me write फीचर को ईमेल और गूगल डॉक्स में देने वाला है। इसकी मदद से आपका काफी काम आसान होने वाला है और समय भी बचेगा. जानिए ये क्या है और कैसे यूज करना है।

क्या है Help me write?
दरअसल, ये एक AI टूल है जो आपके प्रांप्ट को समझकर लिखने में आपकी मदद करेगा। जैसे अगर आप एक मेल xyz को शादी में इन्वाइट करने के लिए लिखना चाहते हैं तो आपको Help me write फीचर पर क्लिक कर शार्ट में ये क्वेरी डालनी होगी। जैसे ही आप क्वेरी डालेंगे तो कुछ ही सेकंड्स में Help me write टूल आपके दिए हुए इंस्टूरक्शन के हिसाब से पूरा मेल लिख देगा। आपको चाहें तो इसे एडिट भी कर सकते हैं।

ये गूगल के स्मार्ट प्रांप्ट फीचर की तरह ही है जो कंपनी ने मेल पर पहले से लोगों को दिया हुआ है. इसी तरह अगर आप कोई डॉक्यूमेंट बना रहे हैं और उसमें कोई मदद या इनफार्मेशन आपको चाहिए तो आपका Help me write का इस्तेमाल कर सकते हैं।

कैसे करें यूज?
– अगर आपके पास Help me write का एक्सेस है तो ये आपको ईमेल और गूगल डॉक्स में दिख जाएगा.
– मेल में Help me write ऑप्शन पर क्लिक करें और प्रांप्ट डालें कि आपको क्या चाहिए
– कुछ ही सेकंड्स में आपको रिस्पॉन्स मिल जाएगा. यदि आपको ये अच्छा नहीं लगता है तो आप इसे री-क्रिएट भी कर सकते है.
– फिर इसे मेल या डॉक में मूव कर दें और एडिट कर आउटपुट को तैयार कर लें.

क्या भारत में उपलब्ध है ये फीचर?

गूगल Help me write टूल अभी कुछ ही यूजर्स के लिए जारी किया गया है. दरअसल, अभी इस टूल पर काम चल रहा है. कंपनी जल्द इसे सभी के लिए रोलआउट करेगी। इसके अलावा भी आपको गूगल वर्कस्पेस में कई जगह AI का सपोर्ट मिलेगा जिसकी मदद से काम-काज पहले से काफी आसान हो जाएगा।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments