गुरूवार, जुलाई 18, 2024
होमअलीगढ़अलीगढ़ में चैयरमैन ने पूर्व विधायक की हत्या के लिए बुलन्दशहर के...

अलीगढ़ में चैयरमैन ने पूर्व विधायक की हत्या के लिए बुलन्दशहर के शूटर को दी 25 लाख रुपये की सुपारी, चैयरमेन सहित छह गिरफ्तार

अलीगढ़ में पूर्व विधायक की सुपारी देकर हत्या कराने का मामला सामने आया है। खैर नगर पालिका के चेयरमैन सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ बसपा से विधायक रह चुके हैं और राष्ट्रीय लोक दल से अलीगढ़ की बरौली विधानसभा सीट से 2022 में चुनाव लड़ चुके हैं। खैर चेयरमैन ने सिंचाई विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर प्रमोद गौड़ से रंजिश मानते था। जिसके चलते बुलंदशहर के शूटर से प्रमोद गौड़ को जान से मारने की सुपारी दी थी। हालांकि इस मामले में जब प्रमोद गौर को जानकारी हुई, तो उन्होंने खैर थाने में मुकदमा दर्ज कराया। वहीं अब पुलिस ने चेयरमैन सहित छह लोगों को गिरफ्तार किया है। यह मामला खैर थाना क्षेत्र का है।

बसपा से पूर्व विधायक और 2022 में बरौली से विधानसभा चुनाव लड़ चुके है। प्रमोद गौड़ ने 27 अगस्त को थाना खैर में खैर चेयरमैन संजीव कुमार अग्रवाल सहित तीन लोगों के खिलाफ अपनी हत्या, के अंदेशे को लेकर मुकदमा दर्ज कराया था।  प्रमोद गौड़ ने बताया कि उनको जान से मारने की साजिश की गई। इस संबंध में पुलिस ने गहनता से जानकारी जुटाई। बताया जा रहा है कि खैर नगर पालिका के चेयरमैन संजीव कुमार अग्रवाल की अदावत पूर्व विधायक प्रमोद गौड़ से सिंचाई विभाग की जमीन पर कब्जे को लेकर थी। इसको लेकर संजीव कुमार अग्रवाल रंजिश मानते थे।

इस मामले पुलिस ने इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों के आधार पर जानकारी जुटाई। जिसमें बुलंदशहर के रहने वाले संजय शर्मा, राहुल शर्मा, करण सैनी, राजकुमार जाट के नाम सामने आये। राजकुमार जाट बुलंदशहर का शार्प शूटर है। पुलिस के अनुसार प्रमोद गौड़ की हत्या करने के लिए शूटरों को 25 लाख रुपए की सुपारी तय की गई थी।

बुलंदशहर का बदमाश राजकुमार से जेल में संजय शर्मा और राहुल शर्मा की मुलाकात हुई थी। 6 अगस्त को बदमाशों द्वारा प्रमोद गौर के घर और स्कूल की  रेकी भी कराई गई। जिसकी पुष्टि होटल के अभिलेखों से पुलिस ने की है। पुलिस ने खैर नगर पालिका के चेयरमैन संजीव कुमार अग्रवाल उर्फ बिट्टू और बदमाशों के मध्य हुई बातों का इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्य भी एकत्रित किए। जिसके आधार पर पुलिस ने खैर नगर पालिका के चेयरमैन संजीव अग्रवाल उर्फ बिट्टू सहित राजकुमार जाट, संजय, राहुल शर्मा, करण सैनी, विकास शर्मा को गिरफ्तार कर लिया है। पुलिस ने आरोपियों से रेकी में प्रयोग की गई मोटरसाइकिल बरामद की है। वही शूटर राजकुमार को हत्या के लिए दिया गया एक लाख रुपये, तमंचा, कारतूस, सैंट्रो कार बरामद किया ह। बुलंदशहर का बदमाश राजकुमार पर 16 मुकदमे दर्ज है। इसके साथ ही संजय,राहुल,करण और संजू अग्रवाल पर पहले से मुकदमे दर्ज हैं।

मामले में एसएसपी कलानिधि नैथानी ने बताया कि प्रमोद गौड़ द्वारा खैर नगर पालिका के चेयरमैन संजीव कुमार अग्रवाल के खिलाफ हत्या की साजिश करने के आरोप में मुकदमा दर्ज कराया था। इस सूचना पर पुलिस ने साक्ष्य एकत्र किए और इलेक्ट्रॉनिक साक्ष्यों, होटल के डॉक्यूमेंट और सीसीटीवी फुटेज के आधार पर तीन संदिग्धों को पुलिस ने गिरफ्तार किया। जिनका नाम संजय, राहुल और करण है। वही राजकुमार जाट, विकास और चैयरमैन संजीव कुमार  अग्रवाल को भी गिरफ्तार कर लिया गया है।

रिपोर्ट- शाहनवाज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments