गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमअलीगढ़अलीगढ़ मृत दर्शा कर राशन कार्ड किया कैंसिल, डीएम ने 30 मिनट...

अलीगढ़ मृत दर्शा कर राशन कार्ड किया कैंसिल, डीएम ने 30 मिनट में बनवाया राशन  

अलीगढ़ खाद्य पूर्ति विभाग की लापरवाही के चलते, बुजुर्ग पिता पुत्री को मृत्यु दर्शा कर राशन कार्ड  कैंसिल करा दिया जिला अधिकारी के ऑफिस के बाहर बैठी महिला का डीएम ने 30 मिनट में बनवाया राशन कार्ड। लंबे समय से बुजुर्ग महिला राशन कार्ड के लिए अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी। डीएम ने कहा- अधिकारी ऑफिस के अंदर बैठने के साथ-साथ थोड़ी देरी पर ऑफिस के बाहर भी देख लें कि कोई फरियादी संकोच की वजह से अंदर नहीं आ पा रहा। ऐसे फरियादियों की करें तत्काल मदद, बुजुर्ग दंपत्ति ने डीएम का किया शुक्रिया

क्या है पूरा मामला

प्राप्त जानकारी के अनुसार जवा ब्लॉक के सेकरना गांव की रहने वाले पूरन चंद्र के परिवार में बहन जानकी देवी है। दोनों पिता पुत्री गांव में रहकर जीवन यापन करते हैं। पिछले दिनों जिला पूर्ति विभाग की लापरवाही के चलते पिता पुत्री को मृतक दर्शा कर राशन कार्ड कैंसिल कर दिया था।

जिसके चलते दोनों को जीवन यापन करने में समस्याओं का सामना करना पड़ रहा था। इसी समस्या को लेकर जानकी पिता के साथ पिछले कई वर्ष से अधिकारियों के चक्कर लगा रही थी। बावजूद किसी भी अधिकारी ने कोई फरियाद नहीं सुनी। आज डीएम इंद्र विक्रम सिंह कलेक्ट्रेट का निरीक्षण कर रहे थे। इसी दौरान जानकी और उसके पिता को एक ऑफिस के बाहर डीएम ने बैठा हुआ देखा।

तत्काल डीएम ने बुजुर्ग पूरन सिंह से समस्या पूछी, बुजुर्ग पिता और पुत्री की समस्या सुनते ही जिला अधिकारी का पारा अचानक चड़  गया, तत्काल डीएसओ को मौके पर ही बुला लिया गया, महज 30 मिनट में राशन कार्ड भी जारी करा दिया है। इस दौरान पिता पुत्री जिला अधिकारी का शुक्रिया अदा करते हुए नजर आए हैं।

डीएम ने समस्त अधिकारियों को दिए निर्देश कहा है कि अधिकारी अपने ऑफिस में बैठने के साथ-साथ हर आधे घंटे पर ऑफिस के बाहर भी जाकर देखें कि कोई फरियादी ऑफिस में आने में संकोच तो नहीं कर रहा है। ऐसे फरियादियों की समस्या का समाधान तत्काल ऑफिस के बाहर ही होना चाहिए।

इससे पहले भी जिला अधिकारी ने कई लोगों की इस तरीके की मदद की है जिन को लेकर जिला अधिकारी लगातार चर्चाओं में रहे हैं।

रिपोर्ट- शाहनवाज

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments