गुरूवार, अप्रैल 25, 2024
होमअलीगढ़अलीगढ़: नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां हुई पूरी

अलीगढ़: नगर निकाय चुनाव को लेकर तैयारियां हुई पूरी

उत्तरप्रदेश के जनपद अलीगढ़ में नगरनिकाय चुनाव को लेकर प्रशासनिक अधिकारियों की तैयारियां लगभग पूरी हो गई है. नगर निगम में पहले 70 वार्ड थे. लेकिन इस बार यहां 20 और वार्ड बढ़ाकर 90 कर दिया गया हैं. दरअसल नगर निगम का विस्तार करते हुए इस बार जिले की कोल विधानसभा और शहर विधानसभा के कई गांवों को शामिल किया गया है. साथ ही नगरनिकाय में भी बढ़ोंत्तरी कर संख्या 19 कर दी गई है. इसके बाद वार्डों की संख्या बढ़कर 338 हो गई है. जिनके अब आरक्षण तय किए जाने हैं.

और इसको लेकर शासन स्तर से जिला निर्वाचन अधिकारी को ये आदेश दिया गया है कि आगामी 4 नवंबर तक वार्डों के आरक्षण की सूची नगर विकास विभाग को उपलब्ध कराई जाए….

सहायक निर्वाचन अधिकारी कौशल कुमार के मुताबिक 19 निकाय क्षेत्रों में होने वाले मतदान के लिए कुल 221 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं. नगर निगम अलीगढ़ के 90 वार्डों और मेयर के चुनाव के लिए 159 पोलिंग सेंटर बनाए गए हैं. वहीं बताया कि 18 अक्टूवर तक निर्वाचन विभाग द्वारा चलाए गए अभियान में जिले की नगर पालिका और नगर पंचायतों से 12,283 नए वोटर्स जोड़े गए हैं. और 6,587 वोटर्स के नाम मतदाता सूची से हटाए दिए गए. साथ ही 2,509 वोटर्स के नाम पता को संशोधित किया गया है.

– हिमांशी गुप्ता

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments