सोमवार, मई 27, 2024
होमहाथरसअखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कराया छात्रा सम्मलेन

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद ने कराया छात्रा सम्मलेन

हर चुनौती से निपटने को तैयार रहें बेटियाँ – विवेकशील

आदर्शों में जीजाबाई, लक्ष्मीबाई जैसी स्त्रियों को ध्यान में रखना होगा – अंशू वार्ष्णेय

सिकन्दराराऊ (ब्रजांचल ब्यूरो) ।

देश के अंदर एक वर्ग द्वारा लव जिहाद आदि की विकृत मानसिकता के चलते बेटियों को लगातार निशाना बनाया जा रहा है। उनके जाल में फंसने के बाद की दुर्दशा का प्रचार-प्रसार होने के बाद से आज बेटियाँ उनसे सावधान होने लगी तो उन बर्बर दरिंदों द्वारा उनकी सार्वजनिक हत्या जैसी जघन्यतम घटनाएं की जा रही हैं। बेटियों को हर चुनौती से निपटने की स्थिति में रहना होगा और कुछ भी आपत्तिजनक होने पर अपने परिजनों को सूचित करना होगा। तभी इस कुचक्र से वे अपनी रक्षा कर सकेगीं। उक्त विचार अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद द्वारा आयोजित छात्रा सम्मलेन के दौरान मुख्य वक्ता विवेकशील राघव ने स्थानीय विद्या मंदिर इंटर कॉलेज में व्यक्त किये।

मुख्य अतिथि अंशू वार्ष्णेय ने कहा कि समाज में बॉलीबुड और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के माध्यम से कुसंस्कार परोसे जा रहे हैं जिससे समाज में विकृति आ रही है। इससे बचने के लिए समाज को अपनी धार्मिक और आध्यात्मिक जड़ों को मजबूत करना होगा। हमें अपने आदर्शों में जीजाबाई, लक्ष्मीबाई जैसी आदर्श स्त्रियों को ध्यान में रखना होगा।

कार्यक्रम की अध्यक्षता विद्या मंदिर इंटर कॉलेज के प्रधानाचार्य सुभाषचन्द्र शर्मा ने तथा संचालन विद्यार्थी परिषद के प्रांत कार्यकारिणी सदस्य अखिल वार्ष्णेय ने किया। इस अवसर पर कुलवीर यादव, अंशू माहेश्वरी, सुमन मल्होत्रा, कन्हैया, शांतम, देव, निशांत, संदीप, मुकुल, हिमांशु आदि सहित छात्राओं की उपस्थिति रही।

RELATED ARTICLES
- Advertisment -

Most Popular

Recent Comments